ताजा ख़बरेंब्रेकिंग न्यूज़राज्यराष्ट्रीय

उत्तराखण्ड मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने नई दिल्ली में की भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात, कुंभ मेले के लिए किया आमंत्रित

उत्तराखण्ड मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने बीते दिन शुक्रवार को देर रात भाजपा राष्ट्रिय अध्यक्ष जेपी नड्डा से नई दिल्ली में मुलाकात की। उन्होंने पिछले एक सप्ताह के दौरान अपनी सरकार द्वारा लिए गए फैसलों से पार्टी अध्यक्ष को अवगत कराया। साथ ही पार्टी अध्यक्ष को हरिद्वार कुंभ मेले में शामिल होने के लिए आमंत्रित भी किया। इससे पहले मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष और उत्तराखंड के राज्यसभा सदस्य व भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी से भी मुलाक़ात की।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत पद संभालने के बाद पहली बार शुक्रवार को दो दिवसीय दौरे पर दिल्ली पहुंचे। देर रात लगभग 11 बजे वह भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करने के लिए उनके आवास पर पहुंचे। इस दौरान उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडेय व पूर्व सांसद बलराज पासी भी उनके साथ थे। इसके बाद पार्टी अध्यक्ष के साथ मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की मुलाकात लगभग 45 मिनट तक चली। समझा जा रहा है कि इस दौरान मुख्यमंत्री ने पार्टी अध्यक्ष को उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद राज्य सरकार द्वारा उठाए गए कदमों और निर्णयों की जानकारी दी। इसके अलावा हरिद्वार कुंभ और सल्ट विधानसभा सीट के उप चुनाव को लेकर भी उन्होंने केंद्रीय नेतृत्व से चर्चा की।

हालांकि, मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद पूर्ववर्ती त्रिवेंद्र सरकार के कुछ फैसलों को पलटने और कुछ विवादास्पद बयानों को लेकर खासी चर्चा में रहे तीरथ सिंह रावत के दिल्ली दौरे को इस लिहाज से भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। उधर, मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने बोला कि वह पार्टी अध्यक्ष और अन्य नेताओं को हरिद्वार कुंभ मेले में शामिल होने के लिए आमंत्रण देने आए हैं। इससे पहले मुख्यमंत्री के शुक्रवार को दिल्ली पहुंचने पर उनका जोरदार स्वागत भी किया गया। नई दिल्ली के उत्तराखंड सदन पहुंचने पर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिशा-निर्देशन में उत्तराखंड का चहुंमुखी विकास किया जाएगा।

उत्तराखण्ड के प्रति प्रधानमंत्री के लगाव की बदौलत ही राज्य में चारधाम आल वेदर रोड, ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन, केदारनाथ-बदरीनाथ धाम पुनर्निर्माण समेत तमाम परियोजनाएं संचालित हो रही हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के रूप में उन्हें एक सप्ताह का ही समय हुआ है। इस दौरान उन्होंने जनभावनाओं के अनुरूप फैसले लिए हैं। उन्होंने कहा कि कुंभ मेेले में देश-विदेश के सभी श्रद्धालुओं को स्नान के लिए आमंत्रित किया गया है।

कुंभ मेले में केंद्र सरकार की कोविड से संबंधित गाइडलाइन का अनुपालन किया जाएगा, लेकिन अनावश्यक रोक-टोक नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि कोरोना के प्रभाव से घर लौटे प्रवासी उत्तराखंडियों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए जा रहे हैं। स्वरोजगार शुरू करने लिए ब्याजरहित ऋण दिया जा रहा है। इस मौके पर सांसद अल्मोड़ा अजय टम्टा, उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडेय व पूर्व सांसद बलराज पासी भी उपस्थित थे।

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close