ताजा ख़बरेंदेशराजनीतिस्वास्थ्य

कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने टीकाकरण को लेकर बोला, बिना रजिस्ट्रेशन के भी लगे टीका

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व सांसद राहुल गांधी ने आज कोरोना वैक्सीन के मुद्दे पर एक बार फिर सरकार और सिस्टम को आड़े हाथ लेते हुए सवाल उठाया। राहुल गांधी ने बोला, वैक्सीन लगवाने के लिए पहले ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराए जाने की अनिवार्यता के सिस्टम पर सवाल उठाया है। राहुल गांधी का मानना है कि जो भी कोरोना टीकाकरण सेंटर पर जाता है उस हर एक शख्स को कोरोना वैक्सीन लगनी चाहिए। इसके लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाना ही काफी नहीं है। राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा- “कोरोना वैक्सीन के लिए सिर्फ ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन काफी नहीं। वैक्सीन सेंटर पर वॉक-इन करने वाले हर व्यक्ति को टीका मिलना चाहिए। जीवन का अधिकार उनका भी है जिनके पास इंटरनेट नहीं है।”

अभी हाल फिलहाल में ही राहुल गांधी ने टीकाकरण के लिए राज्यों को मुफ्त टीका मुहैया कराने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घोषणा के बाद सवाल उठाया कि अगर टीके सभी के लिए मुफ्त हैं तो फिर निजी अस्पतालों को पैसा क्यों लेना चाहिए। उन्होंने ट्वीट किया, ‘एक साधारण सवाल: अगर टीके सभी के लिए मुफ्त हैं तो फिर निजी अस्पतालों को पैसे क्यों लेने चाहिए।’

हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने भी टीकाकरण से पहले कोविन ऐप पर अनिवार्य रूप से रजिस्ट्रेशन करवाने की जरूरत पर सरकार से सवाल उठाए थे। कोर्ट ने बोला था कि नीति निर्माताओं को जमीनी हकीकत से वाकिफ होना चाहिए और ‘डिजिटल इंडिया’ की वास्तविक स्थिति को ध्यान में रखना चाहिए। कोर्ट ने यह भी बोला था कि आपको देखना चाहिए कि देशभर में क्या हो रहा है। जमीनी हालात आपको पता होने चाहिए और उसी के मुताबिक नीति में बदलाव किए जाने चाहिए। यदि हमें यह करना ही था तो 15-20 दिन पहले करना चाहिए था।

Related Articles

Back to top button
Close
Close