ताजा ख़बरेंदेशराजनीतिराज्यराष्ट्रीय

कांग्रेस ने असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए घोषित किए अपने उम्मीदवार

कांग्रेस ने मंगलवार को असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी विधानसभा चुनाव के लिए अपने कई उम्मीदवारों की घोषणा की। इनमें से असम के लिए 21 उम्मीदवार, पुडुचेरी के लिए 14 उम्मीदवार, केरल के लिए छह और तमिलनाडु के लिए चार प्रत्याशी शामिल हैं।

कांग्रेस असम विधानसभा चुनाव के लिए अब तक 92 उम्मीदवारों को घोषित कर चुकी है। असम में कांग्रेस नीत महागठबंधन में एआइयूडीएफ, बीपीएफ, माकपा, भाकपा और आंचलिक गण मोर्चा शामिल हैं। प्रदेश की 126 सदस्यीय विधानसभा सीटों के लिए तीन चरणों में 27 मार्च, 1 अप्रैल और 6 अप्रैल को मतदान होगा।

पुडुचेरी विधानसभा चुनाव के लिए घोषित किये गये कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची में पूर्व मुख्यमंत्री वी नारायणसामी का नाम नहीं है। कांग्रेस 30 सदस्यों वाली विधानसभा के चुनाव में 15 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। इसकी सहयोगी द्रमुक 13 सीऔर भाकपा एवं वीसीके पार्टी एक-एक सीट पर चुनाव लड़ेंगी।

कांग्रेस ने केरल विधानसभा चुनाव के लिए छह और उम्मीदवारों की सूची जारी की है। इससे पहले पार्टी ने रविवार को केरल विधानसभा चुनाव के लिए 86 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी को पुथुपल्ली सीट से जबकि विधानसभा चुनाव में नेता प्रतिपक्ष रमेश चेन्नीथला को हरिपद सीट से मैदान में उतारा है।

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने मंगलवार को चार और उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। इसके साथ ही द्रमुक नीत पंथनिरपेक्ष प्रगतिशील गठबंधन में कांग्रेस को आवंटित सभी 25 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी गई है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close