ताजा ख़बरेंराष्ट्रीय

केरल में राहुल ने सिखाया छात्राओं को जापानी मार्शल आर्ट के दांव, बोला- पुरुषों से ज्यादा ताकतवर हैं महिलाएं

महिलाएं पुरुषों की अपेक्षा सबसे ज्यादा ताकतवर होती हैं लेकिन उन्हें माना नहीं जाता। यह बात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने कोच्चि के सेंट टेरेसा कॉलेज में छात्राओं के समक्ष कही। यहां पर उन्होंने जापानी मार्शल आर्ट अइकीडो के कुछ पैंतरे छात्राओं को दिखाए और उन्हें सिखाए। वायनाड से लोकसभा सदस्य राहुल गांधी इन दिनों केरल में विधानसभा चुनाव के सिलसिले में प्रचार कर रहे हैं।

राहुल गांधी ने मंच पर दिखाया कि किस तरह से एक स्त्री या पुरुष अपनी ताकत का बेहतर इस्तेमाल कर सकता है। वह अपने ऊपर होने वाले हमले से खुद का बचाव करते हुए कैसे हमलावर को जवाब दे सकता है। उन्होंने एक छात्रा को वह पैंतरा सिखाया और उसके बाद बाकी छात्राओं को उसका अनुसरण करने के लिए कहा। इसी दौरान राहुल गांधी ने बोला, वह बताना चाहते हैं कि कांग्रेस पार्टी कैसे काम करती है। कांग्रेस नेता ने कहा, महिलाओं के ज्यादा ताकतवर होने की जो बात वह बता रहे हैं- वह बात कोई अन्य पुरुष नहीं बता सकता। कांग्रेस पार्टी ने कार्यक्रम के फोटो और वीडियो इंटरनेट मीडिया पर भी डाले हैं जिससे देश के युवा मार्शल आर्ट के पैंतरों को देख सकें और सीख सकें।

इससे पहले भी तमिलनाडु में चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने एक स्कूल में बच्चों के सामने पुश-अप किए थे। वहां भी उन्होंने अइकीडो के कुछ दांव दिखाए थे। हाल ही में उन्होंने केरल के कोल्लम तट के नजदीक चुनाव प्रचार किया था। वहां पर उन्होंने एक मछुआरे के साथ समुद्र में डुबकियां भी लगाई थीं। मंगलवार को राहुल गांधी पाला, कंजीरापल्ली, पीरावम, पेरंबवूर समेत कई इलाकों का दौरा करेंगे। केरल में 140 सदस्यों वाली विधानसभा की 91 सीटों के लिए कांग्रेस ने प्रत्याशी खड़े किए हैं। यहां पर छह अप्रैल को मतदान और दो मई को मतगणना होगी।

 

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close