ताजा ख़बरेंब्रेकिंग न्यूज़राज्यराष्ट्रीय

कोलकाता में बहुमंजिली कोलाघाट इमारत की 13वीं में भयावह आग, 9 की मौत: राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री ने जताया दुख

कोलकाता में कोलाघाट इमारत की 13वीं मंजिल पर सोमवार शाम भयावह आग लगने से नौ लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में चार दमकल कर्मी, रेलवे पुलिसकर्मी, एएसआइ समेत तीन अन्य लोग शामिल हैं। इमारत में पूर्व व दक्षिण पूर्व रेलवे के कार्यालय हैं और भूतल पर रेलवे का कंप्यूटरीकृत टिकट आरक्षण केंद्र है। दमकल की 15 गाडि़यों ने कड़ी मशक्कत के बाद देर रात आग पर काबू पाया। घटना पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द और प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य नेताओं ने दुख जताया है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने ट्वीट करके कहा कि कोलकाता की एक इमारत में आग लगने से हुई दुर्घटना के कारण दुख को शब्दों बयां नहीं किया जा सकता। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी सहानुभूति और संवेदना है। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके कहा कि कोलकाता की इमारत में लगी आग के कारण लोगों की जान जाने से काफी दुखी हूं। दुख की इस घड़ी में  शोक संतप्त परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना है। साथ ही उन्होंने कोलकाता में आग लगने से जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को PMNRF से 2 लाख और गंभीर रूप से घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की मंजूरी दी है।

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट करके कहा कि कोलकाता में एक आग दुर्घटना के कारण जानमाल के नुकसान के बारे में जानकर काफी दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के साथ मेरी गहरी संवेदना है। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट करके कहा कि कोलकाता में आग लगने की दुर्घटना के कारण लोगों की मौत से मन व्यथित है। इस दुख की घड़ी में, मेरे विचार उन लोगों के परिवारों के साथ हैं, जिनकी जान चली गई है। मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। भाजपा शोक संतप्त परिवारों के साथ खड़ी है और हर संभव मदद करेगी।

Related Articles

Back to top button
Close
Close