ताजा ख़बरेंदेशब्रेकिंग न्यूज़

चक्रवात यास का दिखा भीषण असर, बंगाल-ओडिशा समेत कई राज्यों में जारी रहेगी बारिश

बंगाल की खाड़ी से उठा चक्रवाती तूफान यास एक भीषण चक्रवाती तूफान का रूप धारण कर चुका है। यह आज दोपहर ओडिशा के तट से टकराएगा। चक्रवाती तूफान यास के कारण ओडिशा और पश्चिम बंगाल के अधिकांश हिस्‍सों में तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) की ओर से कई राज्‍यों में बारिश और तेज हवा चलने की चेतावनी जारी कर दी गई है। इनमें बिहार, झारखंड, छत्‍तीसगढ़, उत्‍तर प्रदेश भी शामिल हैं। मौसम विभाग के मुताबिक इन राज्यों में आज बारिश जारी रहेगी।

मौसम विभाग के मुताबिक बताया गया कि यास तूफान का असर पश्चिम बंगाल पर पड़ेगा। IMD डीजी मृत्युंजय महापात्र ने बताया कि पश्चिम बंगाल में आज अलग-अलग जगहों पर भारी से भी अधिक भारी वर्षा होने की संभावना है। इसके साथ ही झारखंड में आज और कल भारी से भी अधिक भारी वर्षा होगी। अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होगी। IMD डीजी मृत्युंजय महापात्र ने साथ में यह भी बताया कि बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में आज और कल अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही असम और मेघालय में आज अलग-अलग जगहों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।

बिहार में भी बुधवार और गुरुवार को यास तूफान के कारण भारी वर्षा होने की संभावना है। बिहार के नवादा, जमुई, गया, भभुआ, कटिहार, किशनगंज, अररिया, पूर्णिया, भागलपुर और औरंगाबाद जैसे कई जिलों में अगले 5 दिन तक बादल छाए रहने की आशंका जताई गई है। इसे देखते हुए कई जिलों के अफसरों को अलर्ट कर दिया गया है। वहीं IMD के मुताबिक उत्‍तर प्रदेश के अधिकांश जिलों में भी 26 मई से 28 मई के बीच आंधी के साथ ही बारिश होने की आशंका जताई गई है। बुधवार से ही यूपी के कई जिलों में तेज हवाएं चलने लगेंगी. यास तूफान का असर वाराणसी, प्रयागराज, गोरखपुर और लखनऊ जैसे कई जिलों में देखने को मिलेगा।

Related Articles

Back to top button
Close
Close