देशराष्ट्रीय

छत्तीसगढ़ नक्सली हमला: सीआरपीएफ चीफ के बयान पर भड़के राहुल गांधी, बोले- हमारे जवान इस तरह शहीद होने के लिए नहीं

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के महानिदेशक कुलदीप सिंह की ‘ना ऑपरेशनल और ना खुफिया विफलता’ टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बोला, इसका मतलब यह था कि ऑपरेशन को खराब तरीके से डिजाइन किया गया था और अक्षमतापूर्वक आगे बढ़ा गया।

कांग्रेस नेता ने CRPF महानिदेशक के ‘ना कोई ऑपरेशनल और ना कोई खुफिया विफलता’ वाले बयान की एक न्यूज को टैग करते हुए ट्वीट किया, ‘यदि कोई खुफिया विफलता नहीं थी, तो 1: 1 के मृत्यु अनुपात का मतलब है कि यह खराब तरीके से डिजाइन किया गया था और अक्षम रूप से आगे बढ़ा गया।’

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में आगे लिखकर ट्वीट किया, ‘हमारे जवान तोपों के लिए कोई चारा नहीं हैं कि उन्‍हें जब चाहें, तब शहीद होने के लिए भेज दिया जाए।’ बता दें कि रविवार को नक्सली हमले के बाद की स्थिति पर नजर रखने के लिए छत्तीसगढ़ का दौरा करने वाले सीआरपीएफ महानिदेशक ने कहा था कि ऑपरेशन में कैसी भी खुफिया विफलता नहीं थी।

डीजी सीआरपीएफ ने मीडिया को बताया, ‘यह कहने में कोई गुरेज नहीं है कि किसी तरह की खुफिया जानकारी या ऑपरेशनल विफलता थी। अगर यह कुछ खुफिया विफलता थी, तो ऑपरेशन के लिए सेना नहीं जाती और अगर कुछ ऑपरेशनल फेल हो जाता तो इतने नक्सली मारे नहीं जाते।’

सनद रहे छत्तीसगढ़ में सुकमा-बीजापुर सीमा पर शनिवार को सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। नक्सलियों ने घात लगाकर सैनिकों पर हमला बोला, जिसमें 22 जवान शहीद हो गए और 31 घायल बताए गए।

Related Articles

Back to top button
Close
Close