ताजा ख़बरेंब्रेकिंग न्यूज़राज्यराष्ट्रीय

तेलंगाना बजट सत्र 15 मार्च से शुरू होगा।

तेलंगाना विधान सभा और विधान परिषद का बजट सत्र 15 मार्च से शुरू होगा। इस आशय की अधिसूचना मंगलवार शाम राज्यपाल तमिलिसाई साउंडराजन ने जारी की।

राज्य का बजट 18 मार्च को वित्त मंत्री टी हरीश राव द्वारा पेश किए जाने की उम्मीद है। सत्र 31 मार्च को समाप्त होने की संभावना है।

इससे पहले, मुख्यमंत्री कार्यालय ने इस साल एक ‘आशाजनक बजट’ का सुझाव दिया। 6 मार्च को सीएमओ के एक बयान में, सीएम के चंद्रशेखर राव के हवाले से कहा गया था कि राज्य को COVID-19 महामारी के कारण 50,000 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है और इसका प्रभाव एक लाख करोड़ रुपये तक बढ़ गया है।

हालाँकि, सीएम ने बताया कि राज्य की अर्थव्यवस्था में सुधार हुआ है और COVID लॉकिंग अवधि में विभिन्न रूपों में आय में वृद्धि हुई है। फिर उन्होंने पिछले वित्त वर्ष के बजट की तुलना में आने वाले बजट में अधिक आवंटन की संभावना पर संकेत दिया।

बजट अनुमानों की तैयारी के लिए दिशानिर्देशों को अंतिम रूप देने के लिए सीएम के आवास पर एक उच्च-स्तरीय बैठक आयोजित की गई थी। बजट अनुमानों के बारे में हरीश राव की सड़कों और भवनों, पंचायत राज, नगरपालिका प्रशासन, शिक्षा, सिंचाई और वित्त विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक के बाद, सीएम से उम्मीद की जाती है कि वे अपनी अंतिम समीक्षा करें और आगे बढ़ें।

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close