अंतर्राष्ट्रीयताजा ख़बरेंदेशब्रेकिंग न्यूज़राष्ट्रीय

भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर से अमेरिका के रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन ने की मुलाकात, वैश्विक रणनीतिक को लेकर हुई व्‍यापक बातचीत

विदेश मंत्रालय में अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड जे ऑस्टिन का विदेश मंत्री एस जयशंकर ने हार्दिक स्वागत किया। एस जयशंकर ने बोला कि इस दौरान वैश्विक रणनीतिक स्थिति पर व्यापक बातचीत हुई। हम रणनीतिक साझेदारी बढ़ाने को लेकर उनके साथ काम करने के लिए तत्पर हैं।

शनिवार को अमेरिका के रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन ने नेशनल वॉर मेमोरियल पर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। अमेरिका के रक्षा सचिव लॉयड जेम्स ऑस्टिन को विज्ञान भवन में गार्ड ऑफ ऑनर से भी सम्मानित किया गया। विज्ञान भवन में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड जेम्स ऑस्टिन प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता हुई। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बोला कि भारतीय सेना और यूएस इंडो-पैसिफिक कमांड, सेंट्रल कमांड, अफ्रीका कमांड के बीच हम सहयोग बढ़ाने पर सहमत हुए हैं। भारत, अमेरिका के साथ मजबूत रक्षा साझेदारी को और आगे बढ़ाने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।

अमेरिका के रक्षा मंत्री लॉयड जेम्स ऑस्टिन ने बोला कि हमारा संबंध फ्री और ओपन इंडो-पैसिफिक रीजन का एक गढ़ है। पीएम मोदी ने बोला कि भारत फ्रीडम ऑफ नेविगेशन और फ्रीडम ऑफ ओवरफ्लाइट के लिए खड़ा है। यह क्षेत्रीय सुरक्षा के लिए हमारा साझा दृष्टिकोण की पुष्टि करता है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close