ताजा ख़बरेंदेशराजनीति

राकेश टिकैत ने की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाक़ात, ममता का समर्थन किसानों के साथ

भारतीय किसान यूनियन (BKU) के अध्यक्ष राकेश टिकैत, जो तीन कृषि कानून के खिलाफ हो रहे किसान आंदोलन के मुख्य चेहरे के तौर पर जाने जाते हैं। किसान नेता राकेश टिकैत ने बीते दिन बुधवार को बंगाल की नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की।

प्रेस वार्ता में भारतीय किसान यूनियन के महासचिव युद्धवीर सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री बनर्जी के साथ उनकी मुलाकात का मकसद उन्हें उनकी हालिया जीत के लिए बधाई देना था।

उन्होंने बताया, हम उन्हें बधाई देने आए हैं। हम किसानों के आंदोलन के प्रति उनका समर्थन हासिल करने की उम्मीद करते हैं। “हम उम्मीद करते हैैं कि ममता बनर्जी जैसे नेता कृषि के निजीकरण के खिलाफ इस लड़ाई में हमारी मदद करेंगे और भारतीय किसानों के लिए किसान समर्थक नीतियां विकसित करेंगे।”

किसान नेता टिकैत से मुलाकात करने के बाद ममता बनर्जी ने प्रेस वार्ता में बताया कि वह इस किसान आंदोलन में किसानों का पूरा समर्थन करने के लिए सभी गैर-भाजपा राज्यों के मुख्यमंत्रियों को एक पत्र लिखने की योजना बना रही हैं।

ममता बनर्जी ने यह भी बताया कि जब तक किसानों की मांगें पूरी नहीं होती हैं, वह किसानों के आंदोलन का पूरा समर्थन करेंगी।

बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए किसान नेता टिकैत ने बताया कि उन्होंने ममता बनर्जी से पश्चिम बंगाल को किसानों के लिए एक आदर्श राज्य बनाने का आग्रह किया है।

उन्होंने बोला, “हमें उम्मीद है कि बंगाल में एक नया मॉडल लाया जाएगा जहां किसानों को सभी प्रकार के मुनाफे को छीनने वाले बिचौलियों को हटाकर अधिकतम लाभ मिलेगा। अन्य राज्य भी मॉडल का अनुसरण कर सकते हैं। महामारी के दौरान किसानों को काफी ज़्यादा नुकसान का सामना करना पड़ा है।”

किसान नेता टिकैत ने वार्ता में बताया, “हमने ममता बनर्जी से बोला है कि देश में विपक्ष कमजोर है। हम अब सड़कों पर बैठे हैं। अगर विपक्ष मजबूत होता तो हमें ऐसा करने की जरूरत बिलकुल भी नहीं होती। विपक्ष मजबूत होना चाहिए।”

Related Articles

Back to top button
Close
Close