अंतर्राष्ट्रीयताजा ख़बरेंदुनिया

रूस में वेंटिलेटर के कारण अस्पताल में लगी भयानक आग, तीन मरीजों की हुई दर्दनाक मृत्यु

रूस के एक अस्पताल में भयानक आग लग जाने की वजह से तीन मरीजों की दर्दनाक मृत्यु हो गई। हादसा रूस के रयाजान शहर का है। जहाँ एक अस्पताल में आग लग जाने की वजह से घटना हो गई। ऐसा बताया जा रहा है जिस अस्‍पताल में ये हादसा हुआ वहां पर कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा था। प्रशासन के मुताबिक एक अधिकारी ने इस आग लगने की घटना के पीछे खराब वेंटिलेटर्स को जिम्‍मेदार ठहराया है। आपको बता दें कि रूस में कोरोना महामारी की शुरुआत से अब तक कई अस्‍पतालों की इंटेंसिव केयर यूनिट में इसी तरह के कई हादसे हो चुके हैं। डॉक्‍टरों का मानना है कि गंभीर मरीजों की जान बचाने के लिए इस्‍तेमाल किए ता रहे वेंटिलेटर के खराब होने की वजह से ऐसा हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, बता दें, आग लगने की ये घटना बुधवार को मास्‍को से करीब 180 किमी दूर स्थित रयाजाना शहर में हुई। इस हादसे पर गहरा दुख जताते हुए गवर्नर निकोलाई ल्‍यूबिमोव ने स्‍टेट टीवी पर बोला कि वार्ड में लगे वेंटिलेटर के अधिक गर्म हो जाने की वजह से इसमें आग लग गई। इंटरफेक्‍स न्‍यूज एजेंसी के मुताबिक वहां मौजूद अस्‍पताल कर्मी ने इस आग पर काबू पाने की कोशिश की और उस पर एक्‍सटिंग्‍शर भी डाला लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ। इस हादसे में नर्स भी झुलस गई हैं।

इस तरह के हादसों की जांच करने वाली इंवेस्टिगेशन कमेटी का बोलना है कि वो इसकी आपराधिक तरिके से जांच करेंगे जिसमें वो ये पता लगाएंगे कि ये आग वेंटिलेटर में आई खराबी की वजह से लगी या फिर इसके पीछे किसी तरह की लापरवाही थी। इस जांच में आग लगने के विभिन्‍न पहलूओं पर भी विचार-विमर्श किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
Close
Close