अपराधताजा ख़बरेंदेशब्रेकिंग न्यूज़राष्ट्रीय

सेना भर्ती घोटाला: अधिकारियों ने एनडीए में भर्ती कराने के लिए अभ्यर्थियों से ले रखी थी रिश्वत

सैन्य भर्ती घोटाले की आंतरिक जांच में सेना ने पाया था कि आरोपित अधिकारियों ने अभ्यर्थियों से घूस लेकर उन्हें पिछले साल दिसंबर के राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (NDA) के सर्विस सलेक्शन बोर्ड (SSB) के लिए पास किया था। मंगलवार को सूत्रों के मुताबिक यह जानकारी मिली।

नई दिल्ली में स्थित सेना मुख्यालय में अतिरिक्त अनुशासन एवं सतर्कता महानिदेशक की शिकायत पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने इस साल 13 मार्च को इस मामले में केस दर्ज किया था। सीबीआइ ने सेना के लेफ्टिनेंट कर्नल, मेजर, नायब सूबेदार जैसे अधिकारियों, छह सिविलियन और अन्य समेत 17 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। इन लोगों के खिलाफ एसएसबी के जरिये सेना में अफसरों और अन्य पदों पर भर्ती में घूस लेने और अन्य अनियमितताएं बरतने का आरोप लगा है। सीबीआइ ने इनके ठिकानों पर छापे भी मारे थे, जिसमें कई दस्तावेज बरामद किए गए हैं, जिनकी जांच जारी है।

सेना के सूत्रों के मुताबिक बताया गया कि सूबेदार कुलदीप सिंह ने एसएसबी की परीक्षा पास करने के लिए लेफ्टिनेंट कर्नल एमवीएसएनए भगवान की मदद मांगी थी और इसके लिए पैसे दिए थे। वह और भी कई अभ्यर्थियों को लेफ्टिनेंट कर्नल भगवान के पास लाया था और उनसे पैसे भी लिए थे।

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close