ताजा ख़बरेंदेश

‘सेवा ही संगठन’ कार्यक्रम का दूसरा चरण जल्द शुरु होगा, जेपी नड्डा द्वारा मिला संकेत

देश ने इस भयावह कोरोना महामारी की वजह से बहुत कुछ देखा है और लोगों ने बहुत कुछ सहन भी किया है। इस भयावह कोरोनाकाल में भाजपा द्वारा ‘सेवा ही संगठन’ कार्यक्रम की शुरूआत की गई है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि इसके तहत देशभर में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा जरुरतमंद लोगों की हरसंभव मदद की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट की मानें उनके मुताबिक, अब इस कार्यक्रम का दूसरा चरण भी जल्द ही शुरू होगा। इसके लिए जेपी नड्डा ने संकेत भी दे दिए हैं।

आपको बता दें कि यह अभियान देशभर में शुरु किया जाएगा। विपक्ष द्वारा किये गए हमलों के बीच जेपी नड्डा ने इस कार्यक्रम की शुरूआत की थी। इस अभियान के तहत टीकाकरण अभियान में ‘मेरा बूथ टीकाकरण युक्त’ का आह्वान किया गया है। इसके तहत 45 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों को टीके की दोनों डोज लगना सुनिश्चित करने को बताया गया है।

इस अभियान के अंतगर्त 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों में लक्ष्य समूह निर्धारित किए गए, जिन्हें टीके के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। इनमें डिलीवरी बॉय, ऑटो रिक्शा चालक, घरेलू सहायक, समाचार पत्र वितरक, गैस सिलेंडर वितरक, 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के माता-पिता, 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
Close
Close